पाकिस्तान में अब गर्भनिरोधक पर भी टैक्स: विपक्ष ने कहा -इमरान खान देश के लिए सदी की सबसे बड़ी त्रासदी

13 January 2022 03:14 PM
Hindi
  • पाकिस्तान में अब गर्भनिरोधक पर भी टैक्स: विपक्ष ने कहा -इमरान खान देश के लिए सदी की सबसे बड़ी त्रासदी

पाकिस्तान में वित्त विधेयक 2021 के तहत इमरान खान सरकार के द्वारा 144 सामानों पर 17 फीसदी की जीएसटी लगाने के बाद विपक्षी गंठबंधन दलों ने इमरान मोर्चा खोल दिया।

पाकिस्तान में कंगाली इस कदर बढ़ गई है कि यहां की इमरान खान सरकार को गर्भनिरोधक पर भी टैक्स लगाना पड़ रहा है। दरअसल, बुधवार को नेशनल असेंबली में वित्त विधेयक 2021, के तहत इमरान खान सरकार ने 144 सामानों पर 17 फीसदी की दर से जीएसटी लगा दी। जिसके बाद विपक्ष ने हंगामा खड़ा कर दिया और यह हंगामा उस समय और अधिक तेज हो गया जब पीएम इमरान खान ने गर्भनिरोधक पर भी टैक्स लगाने की घोषणा कर दी। हंगामे के बीच पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने इमरान खान पर जमकर हमला बोला। बिलावल ने कहा कि पीएम इमरान खान पाकिस्तान के लिए सदी की सबसे बड़ी त्रासदी हैं। बिलावल ने कहा कि पूरक वित्त विधेयक 2021 के तहत इमरान खान सरकार ने गर्भनिरोधक तक को नहीं छोड़ा।

इमरान खान जैसे खिलाड़ी से यह उम्मीद नहीं थी: बिलावल
बिलावल भुट्टो इतना पर ही नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि गर्भनिरोधक पर भी टैक्स लगाए गए हैं, इमरान खान जैसे खिलाड़ी से इस तरह की उम्मीद नहीं थी के वे इस तरह के फैसले लेंगे। बिलावल ने कहा कि यह कोई हंसने का विषय नहीं है। आप पाकिस्तान के साथ-साथ बांग्लादेश और भारत को देखिए जहां जनसंख्या विस्फोट हो रही है। उन्होंने आगे कहा कि आप लोगों की आधारभूत जरूरतों, उनके खाने-पीने, रोजगार, उनकी सेहत और शिक्षा का बंदोबस्त नहीं कर सकते लेकिन आप गर्भनिरोधक पर टैक्स लगाने जा रहे हैं।

पाकिस्तान में आएगा महंगाई का तूफान: बिलावल
बिलावल ने आगे कहा कि वित्त विधेयक के तहत इमरान खान सरकार 144 सामानों पर 17 फीसदी की दर से जीएसटी लगाकर 360 अरब रुपये वसूलना चाहती है। सरकार के इस कदम से देश में महंगाई का तूफान आने वाला है। बिलावल ने कहा कि इमरान खान सरकार पेट्रोल, डीजल, मोटरबाइक, साइकिल, फोन, इंटरनेट, लैपटॉप और प्रीपेड कॉलिंग कार्ड पर टैक्स बढ़ाना चाहती है।


Related News

Loading...
Advertisement
Advertisement