IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की तैयारियों को लग सकता है झटका, कोहली भी हो चुके कोरोना संक्रमित-रिपोर्ट

22 June 2022 03:22 PM
Hindi
  • IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की तैयारियों को लग सकता है झटका, कोहली भी हो चुके कोरोना संक्रमित-रिपोर्ट

भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी कोरोना की चपेट में आ गए थे। इस वजह से वह बाकी खिलाड़ियों के साथ लंदन नहीं गए थे। हालांकि, अब वह ठीक हैं और प्रैक्टिस मैच से पहले उनके लीसेस्टर पहुंचने की संभावना जताई जा रही है।

भारत और इंग्लैंड की टीम अगले महीने बर्मिंघम में एकमात्र टेस्ट में आमने-सामने होंगी। इससे पहले टीम इंडिया लीसेस्टर काउंटी टीम के खिलाफ 24 जून से प्रैक्टिस मैच खेलेगी। इसके लिए भारतीय खिलाड़ी लीसेस्टर पहुंच भी चुके हैं, लेकिन इस मैच पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम इंडिया के मुख्य बल्लेबाज विराट कोहली भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। ऐसे में और भी खिलाड़ियों के संक्रमित पाए जाने की आशंका जताई जा रही है।

इससे पहले भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी कोरोना की चपेट में आ गए थे। इस वजह से वह बाकी खिलाड़ियों के साथ लंदन नहीं गए थे। हालांकि, अब वह ठीक हैं और प्रैक्टिस मैच से पहले उनके लीसेस्टर पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले हफ्ते लंदन पहुंचे विराट कोहली भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। हालांकि, अब वह ठीक हैं।

सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि विराट मालदीव से छुट्टी मना के लौटने के बाद कोरोना संक्रमित पाए गए थे। हालांकि, अब वह ठीक हो चुके हैं। इसका मतलब है कि लीसेस्टर के खिलाफ प्रैक्टिस मैच उतना जोश से भरा नहीं रहने वाला है, जितनी कोच द्रविड़ ने उम्मीद की थी। ऐसा माना जा रहा है कि बोर्ड ने टीम मैनेजमेंट से कोरोना से उबर रहे खिलाड़ियों पर ज्यादा दबाव नहीं डालने की सलाह दी है।

हाल ही में लीसेस्टर पहुंचने के बाद कोहली कुछ फैन्स के साथ सेल्फी लेते हुए भी दिखे थे। हालांकि, वह लाइन में अकेले दिखाई दिए थे। उनके साथ बस से निकलते वक्त कोई खिलाड़ी मौजूद नहीं था।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोहली को मालदीव से वापस लौटने के बाद अस्पताल जाते देखा गया था।

भारत और इंग्लैंड के बीच एकमात्र टेस्ट की शुरुआत एक जुलाई से होगी। यह पिछले साल हुई टेस्ट सीरीज का हिस्सा है। पिछले साल भारतीय टीम पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंची थी, लेकिन चार मैचों के बाद भारत के कुछ खिलाड़ी और कोच कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

ऐसे में टीम इंडिया ने चार टेस्ट के बाद पांचवां टेस्ट खेलने से मना कर दिया था। उसी टेस्ट को इस दौरे पर कराया जा रहा है। भारतीय टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में फिलहाल 2-1 से आगे है। यह टेस्ट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से भी बेहद महत्वपूर्ण है।

इससे पहले इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पुष्टि की है कि इंग्लैंड टीम के बल्लेबाजी कोच मार्कस ट्रेस्कोथिक भी कोरोना संक्रमित पाए गए। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की भी तबीयत खराब बताई जा रही है। हालांकि, स्टोक्स की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है, लेकिन टीम के साथ वह प्रैक्टिस करते नहीं देखे गए। 23 जून को इंग्लैंड को न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट खेलना है। इसमें स्टोक्स के खेलने पर सस्पेंस है।


Related News

Loading...
Advertisement
Advertisement