Udaipur Murder Case: आज राजस्थान बंद का एलान, कन्हैयालाल के परिवार से मिलेंगे सीएम गहलोत

30 June 2022 10:52 AM
Hindi
  • Udaipur Murder Case: आज राजस्थान बंद का एलान, कन्हैयालाल के परिवार से मिलेंगे सीएम गहलोत

सीएम गहलोत गुरुवार को उदयपुर में कानून व्यवस्था को लेकर बैठक करेंगे। वहीं हत्याकांड के विरोध में सर्व समाज ने विशाल रैली निकालने का फैसला किया है।

उदयपुर हत्याकांड की जांच अब एनआईए कर रही है। गुरुवार को भी एनआईए और एसआईटी आरोपियों से पूछताछ करेगी। वहीं गुरुवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव, डीजीपी एमएल लाठर उदयपुर आएंगे और कन्हैयालाल के परिवार से मुलाकात करेंगे।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सीएम अशोक गहलोत ने मृतक कन्हैयालाल के परिजनों को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता का एलान किया है। इसके साथ ही कन्हैयालाल के दोनों बेटों को सरकारी नौकरी देने की भी घोषणा की है।सीएम गुरुवार को उदयपुर जिला कलेक्ट्रेट में कानून व्यवस्था को लेकर दोपहर 12 बजे बैठक करेंगे।

विशाल रैली निकालने का निर्णय
वहीं एनआईए पूछताछ कर गौस मोहम्मद और रियाज जब्बार को गिरफ्तार कर सकती है। इसके 24 घंटे बाद आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जा सकता है। उधर उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड के विरोध में सर्व समाज ने गुरुवार को विशाल रैली निकालने का निर्णय लिया है। रैली में सभी समाज के प्रतिनिधि और लोग शामिल होंगे। 9.30 बजे टाउन हॉल से रवाना होकर यह रैली कलेक्ट्रेट तक पहुंचेगी।

कर्फ्यू में और होगी सख्ती
गुरुवार को तीसरे दिन भी उदयपुर में कर्फ्यू रहेगा। कन्हैया लाल की हत्या के बाद उदयपुर प्रशासन ने एहितयातन शहरभर में कर्फ्यू लगाया था। प्रदेशभर में इंटरनेट भी बंद है। हत्या के बाद शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए गुरुवार को कर्फ्यू में और सख्ती बरती जा सकती है।

बंद का आह्वान
इसके साथ ही गुरुवार को हिंदू संगठनों ने प्रदेशभर में बंद का आह्वान किया है। हत्याकांड के विरोध में गुरुवार को जयपुर के बाजार बंद रहेंगे। बंद के दौरान अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी बाजार और प्रतिष्ठान बंद रखे जाने का फैसला हुआ है। बंद के समर्थन में व्यापारी संघ का भी सपोर्ट मिल रहा हैं। जयपुर में दुकानों को नहीं खोला गया है। हिंदू संगठनों ने प्रशासन से कहा कि वे शांति से राष्ट्रपति को ज्ञापन देंगे, इसलिए उन्हें रोका नहीं जाए। प्रदेश में इस तरह की वारदात आगे नहीं हो, इसके लिए ये ज्ञापन दिया जा रहा है।


Related News

Loading...
Advertisement
Advertisement