Mamata Meets PM Modi: ममता बनर्जी ने की पीएम मोदी से मुलाकात, राष्ट्रपति मुर्मू से भी मिल सकती हैं

05 August 2022 06:23 PM
Hindi
  • Mamata Meets PM Modi: ममता बनर्जी ने की पीएम मोदी से मुलाकात, राष्ट्रपति मुर्मू से भी मिल सकती हैं

ल्ली पहुंचते ही ममता पार्टी के सांसदों से मिलीं और संसद सत्र की पूरी जानकारी ली। उन्होंने साथ ही 2024 आम चुनावों का रोडमैप पर भी चर्चा की। उन्होंने सांसदों से पश्चिम बंगाल के सात नए जिलों के नामों पर भी सुझाव मांगे। उसके बाद सात अगस्त को ममता बनर्जी नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेंगी।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद उनके आवास पहुंचीं। इसके बाद ममता बनर्जी और पीएम मोदी के बीच मुलाकात हुई। मुलाकात ऐसे वक्त हो रही है, जब बंगाल में ममता सरकार के पूर्व मंत्री पर ईडी ने शिकंजा कसा हुआ है।

दरअसल, ममता बनर्जी गुरुवार दोपहर नई दिल्ली यात्रा पर कोलकाता से रवाना हुईं थी। इसके बाद वे बीते दिन शाम को दिल्ली पहुंचीं। यह दौरा चार दिन तक चलेगा। इस दौरान वे कई वरिष्ठ विपक्षी नेताओं से मिल सकती हैं। ममता आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मुलाकात करेंगी। पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान ममता राज्य के बकाया जीएसटी समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कर सकती हैं।

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पहुंचते ही ममता पार्टी के सांसदों से मिलीं और संसद सत्र की पूरी जानकारी ली। उन्होंने साथ ही 2024 आम चुनावों का रोडमैप पर भी चर्चा की। उन्होंने सांसदों से पश्चिम बंगाल के सात नए जिलों के नामों पर भी सुझाव मांगे। उसके बाद सात अगस्त को ममता बनर्जी नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेंगी। सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली प्रवास के दौरान ममता विपक्ष के नेताओं से भी मुलाकात करेंगी। ऐसा अनुमान है कि ममता कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात कर सकती हैं।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, टीएमसी प्रमुख शनिवार को संसद के केंद्रीय कक्ष में गैर-कांग्रेसी विपक्षी नेताओं के साथ कुछ राजनीतिक मामलों पर चर्चा कर सकती हैं। बनर्जी के सोमवार को कोलकाता लौटने की उम्मीद है।

फिलीपींस के राष्ट्रपति को मोदी ने किया फोन
इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने आज फिलीपींस के राष्ट्रपति फर्डिनेंड मार्कोस जूनियर से फोन पर बातचीत की। दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों के विभिन्न क्षेत्रों की समीक्षा की और भारत तथा फिलीपींस के बीच तेजी से विकास पर चर्चा की। पीएमओ ने यह जानकारी दी।

पीएमओ के मुताबिक, पीएम मोदी ने राष्ट्रपति फर्डिनेंड मार्कोस जूनियर के साथ टेलीफोन पर बातचीत के दौरान भारत की एक्ट ईस्ट पॉलिसी और इंडो-पैसिफिक विजन में फिलीपींस की महत्वपूर्ण भूमिका को दोहराया और द्विपक्षीय संबंधों को और विस्तारित करने की इच्छा व्यक्त की। पीएम मोदी ने राष्ट्रपति फर्डिनेंड मार्कोस जूनियर को फिलीपींस के विकास के लिए उनकी योजनाओं और परियोजनाओं में भारत के पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया।


Related News

Loading...
Advertisement
Advertisement