Divorce: जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी मैकेंजी स्कॉट ने दूसरे पति से भी तलाक की अर्जी दी, इस काम के लिए हैं फेमस

29 September 2022 11:09 AM
Hindi
  • Divorce: जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी मैकेंजी स्कॉट ने दूसरे पति से भी तलाक की अर्जी दी, इस काम के लिए हैं फेमस

Divorce: मैकेंज़ी स्कॉट ने अमेजन पर उपलब्ध अपनी किताब के बायो से भी डैन ज्वेट का नाम हटा दिया है। मैकेंज़ी स्कॉट और डैन ज्वेट ने वर्ष 2021 में शादी की। डैन ज्वेट मैकेंज़ी स्कॉट से शादी से पहले सिएटल के एक निजी स्कूल में एक शिक्षक थे,

अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी मैकेंजी स्कॉट ने अपने दूसरे पति डैन ज्वेट से तलाक के लिए अर्जी दी है। बता दें कि द इंडिपेंडेंट की एक रिपोर्ट के अनुसार डैन ज्वेट का नाम मैकेंज़ी स्कॉट के उस अति-धनवान व्यक्तियों के समूह से हटा दिया गया था, जो मरने से पहले अपनी आधी संपत्ति को भी देने का वचन देते थे। डैन ज्वेट ने मैकेंज़ी स्कॉट की प्रतिज्ञा में शामिल होने का वादा उस समय किया था जब युगल की शादी हुई थी।

उसके बाद न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि मैकेंज़ी स्कॉट ने अमेजन पर उपलब्ध अपनी किताब के बायो से भी डैन ज्वेट का नाम हटा दिया है। मैकेंज़ी स्कॉट और डैन ज्वेट ने वर्ष 2021 में शादी की। डैन ज्वेट मैकेंज़ी स्कॉट से शादी से पहले सिएटल के एक निजी स्कूल में एक शिक्षक थे, लेकिन उन्होंने नौकरी छोड़ दी थी क्योंकि उन्हें लगा था कि मैकेंज़ी स्कॉट से उनकी हाई प्रोफाइल शादी के बाद कैंपस में उनकी उपस्थिति से दूसरे लोगों को परेशानी होगी।

ब्लूमबर्ग के एक विश्लेषण के मुताबिक मैकेंजी स्कॉट की कुल संपत्ति करीब 27.8 अरब डॉलर है। मैकेंजी अपनी चैरिटी वर्क के लिए बहुत फेमस हैं। मैकेंज़ी स्कॉट ने जेफ बेजोस से तलाक के बाद अपनी संपत्ति के कुछ हिस्सों को धर्मार्थ कारणों से तेजी से दान करना शुरू कर दिया है। तीन वर्षों में उन्होंने $12bn से अधिक का दान दिया है। पिछले महीने ही मैकेंज़ी स्कॉट ने कैलिफ़ोर्निया कम्युनिटी फाउंडेशन को बेवर्ली हिल्स में स्थित $55 मिलियन मूल्य दो हवेली संयुक्त रूप से दान कर दी थी।


Related News

Advertisement
Advertisement
Advertisement