Mexico: बंदूकधारियों ने मेयर समेत 18 लोगों की गोली मारकर हत्या की, सेना तैनात

06 October 2022 03:33 PM
Hindi
  • Mexico: बंदूकधारियों ने मेयर समेत 18 लोगों की गोली मारकर हत्या की, सेना तैनात

Mexico Mass Shooting: अमेरिका के पड़ोसी देश मैक्सिको में बंदूकधारियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर 18 लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। इसमें मैक्सिको सिटी के मेयर की भी मौत हुई है।

अमेरिका के पड़ोसी देश मैक्सिको में बंदूकधारियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर 18 लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। इस वारदात में मैक्सिको सिटी के मेयर की भी मौत हुई है। स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि संगठित अपराध से जुड़े बंदूकधारियों ने दक्षिण पश्चिम मेक्सिको के सैन मिगुएल तोतोलापन में सिटी हॉल और पास के एक घर पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं जिसमें कम से कम 18 लोग मारे गए और तीन अन्य घायल हो गए। घटना की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं। जिनमें सिटी हॉल की दिवारों पर गोलियों के सैकड़ों निशान नजर आ रहे हैं। हॉल की खिड़कियों के कांच भी टूटे हुए हैं।

मेयर, पूर्व मेयर समेत कई पुलिस अधिकारियों की मौत
सोशल मीडिया पर साझा किए गए फुटेज में एक खूनी दृश्य दिखाई दे रहा है जिसमें कम से कम दस लोगों के शव एक दूसरे के करीब पड़े हुए हैं। पीड़ितों की सही संख्या के बारे में परस्पर विरोधी रिपोर्टें थीं, लेकिन राज्य के अटॉर्नी जनरल के कार्यालय ने पुष्टि की कि 18 लोग मृत पाए गए हैं। मारे गए लोगों में मेयर कॉनराडो मेंडोज़ा, उनके पिता और पूर्व मेयर जुआन मेंडोजा और शहर के अन्य पुलिस अधिकारी शामिल हैं।

बंदूकधारी भागने में कामयाब रहे
हमले के बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई भी कि लेकिन बंदूकधारी भागने में कामयाब रहे। अब चप्पे- चप्पे पर नाकेबंदी कर आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है, हालांकि अबतक एक की भी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। पुलिस इसे सुनियोजित साजिश मान रही है।

आपराधिक समूह लॉस टकीलेरोस ने ली जिम्मेदारी
आपराधिक समूह लॉस टकीलेरोस ने सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक वीडियो में बुधवार के हमले की जिम्मेदारी ली, हालांकि स्थानीय अधिकारियों की ओर से तत्काल कोई पुष्टि नहीं की गई थी। पीआरडी राजनीतिक दल, जिससे कॉनराडो मेंडोजा थे, ने हमले के तुरंत बाद एक बयान में मेयर की मौत की पुष्टि की। बयान में कहा गया है कि पार्टी हमले की निंदा करती है, न्याय की मांग करती है और हिंसा और दण्ड से मुक्ति की मांग करती है।


Related News

Advertisement
Advertisement
Advertisement