FIFA World Cup: फुटबॉल विश्व कप के दौरान कतर में बड़ा हादसा, खेल गांव के नजदीक लगी भीषण आग

26 November 2022 05:46 PM
Hindi
  • FIFA World Cup: फुटबॉल विश्व कप के दौरान कतर में बड़ा हादसा, खेल गांव के नजदीक लगी भीषण आग

सोशल मीडिया पर वायरल फोटो में यह दिख रहा है कि आग लगने के बाद आसमान में काला धुआं उठ रहा है। इस बारे में जब अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि शहर के एक निर्माणाधीन इमारत में आग लगी थी।

कतर में 20 नवंबर से फुटबॉल विश्व कप खेला जा रहा है। अभी ग्रुप दौर के मुकाबले चल रहे हैं। मैच से ज्यादा यह विश्व कप अलग-अलग तरह के विवादों के कारण चर्चा में है। अब आयोजकों को एक और चीज ने परेशान किया है। दरअसल, विश्व कप के लिए बनाए गए खेल गांव (फैन विलेज) के नजदीक आग लग गई। यह घटना देश के सबसे बड़े लुसैल स्टेडियम के करीब हुई है।

सोशल मीडिया पर वायरल फोटो में यह दिख रहा है कि आग लगने के बाद आसमान में काला धुआं उठ रहा है। इस बारे में जब अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि शहर के एक निर्माणाधीन इमारत में आग लगी थी। उस पर काबू पा लिया गया है। किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

जब धुआं खेल गांव की ओर बढ़ा तो अफरातफरी का माहौल हो गया। लोग अपनी जगह से भागने लगे। हालांकि, पुलिस बल उन्हें समझाया और कहा कि आग बड़ी नहीं है। कतर के आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि आग स्थानीय समयानुसार दोपहर के बाद एक द्वीप पर लगी, जो लुसैल शहर का हिस्सा है। लुसैल टूर्नामेंट के दौरान कई मैचों की मेजबानी कर रहा है। शनिवार को देर रात यहीं पर अर्जेंटीना का मुकाबला मैक्सिको से होना है। आग लुसैल स्टेडियम से करीब 3.5 किलोमीटर (2 मील) दूर थी।


Related News

Advertisement
Advertisement
Advertisement